कुछ ऐसे बॉलीवुड के सितारे जो कि भारत के हैं भी और नहीं भी

कुछ ऐसे बॉलीवुड के सितारे जो कि भारत के हैं भी और नहीं भी

बॉलीवुड को चर्चा सिर्फ भारत नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। बॉलीवुड को उसके स्टार्स को खूब सराहा जाता है। दुनिया पागल है इसके पीछे और कई लोग तो कुछ भी करने को तैयार करते हैं। बॉलीवुड का क्रेज़ लोगो के सर चढ़ कर बोलता है और ये आलम पूरी दुनिया में है। लेकिन बॉलीवुड के ऐसे कई स्टार्स हैं जो कि भारत में रहते तो जरूर हैं पर भारतीय हैं नहीं।

इसमे सबसे पहले आते हैं हमारे खिलाड़ी, यानी कि अक्षय कुमार। अक्षय कुमार का जन्म वैसे तो हुआ है हिंदुस्तान में, लेकिन वो हिंदुस्तान के हैं नहीं। उनको भारतीय चुनावों में वोट देने का अधिकार नहीं है और ऐसा इसलिए है क्युकी उन्होने कनाडा की नागरिकता ले रखी है।

दीपिका पादुकोण तो आजकल बॉलीवुड पर राज कर रही हैं। उनकी खूबसूरती के और उनके एक्टिंग के चर्चे तो विदेश में भी हो रहे हैं। लेकिन वो भारतीय नागरिक नहीं है ये तो बहुत कम लोगों को ही पता होगा। उनका जन्म कोपनहेगन में हुआ था और इसलिए वो डेनमार्क की नागरिक हैं।

आलिया भट्ट जो कि महेश भट्ट की बेटी हैं वो भी भारत की नहीं हैं। वो ब्रिटेन की हैं क्युकी इनकी माँ सोनी राजदान ब्रिटेन की हैं।
कैटरीना कैफ जो कि बॉलीवुड की बार्बी डॉल हैं, वो भी यूनाइटेड किंगडम की हैं और भारत की नहीं है।
आमिर खान के भांजे इमरान खान, जो कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैं, वो भी भारत के नहीं हैं। इमरान के पास अमेरिका की नागरिकता है और वो वही के हैं।

जैकलीन फर्नांडिस जो कि आजकल ना जाने कितने ही लड़को के दिलों पर राज करती हैं, वो भी श्रीलंका की हैं, इंडिया की नहीं। ये भी बॉलीवुड में धूम मचा रही हैं। यही सब कुछ ऐसे सितारे हैं जो कि भारत के होते हुए भी भारत के नहीं हैं।

Loading...

Leave a Reply