fbpx

पूर्व राष्ट्रपति के बेटे ने की आत्महत्या

इस दुनिया में अजीबो गरीब घटनाएँ घटते ही रहते हैं और कभी कभी कुछ घटनाओं की सच्चाई पर भरोसा भी नहीं होता। ऐसा कुछ हुआ है क्यूबा में। क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो के बेटे डियाज बालार्ट ने आत्महत्या कर ली। खबर से इतना पता चला है कि वो काफी समय से अवसाद में थे और उनका इलाज भी चल रहा था। इस दुनिया में लाखो लोग हैं जो डिप्रेशन का शिकार होते हैं। और इसमे कोई भेद भाव भी नहीं होता और ये किसी के साथ भी हो सकता है। ये आज की बहुत बड़ी समस्या है।

खबर ये भी है कि वो कुछ समय अस्पताल में भी भर्ती थे और उनका इलाज भी चल रहा था। डियाज के राजनीति से कोई वास्ता नहीं था और उन्होंने कभी कोई सरकारी पद भी नहीं लिया था। वो आपने माँ बाप की एक लौती संतान थे। डियाज की माँ क्यूबा के बहुत ही प्रभावशाली परिवार से थी।

Loading...

जब लोगो को उनकी मौत की खबर मिली तो लोग हैरान रह गए। किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा था कि ऐसा भी कुछ हो सकता है। अकसर लोग इन बातों को अंधेखा कर देते है। डिप्रेशन को आज भी नजरअंदाज किया जाता है। ये समस्या कितनी बड़ी और गंभीर है इस बात की ओर कोई ध्यान नहीं देना चाहता। दिमाग की बीमारी दिखती नहीं और इसलिए ये होती भी नहीं है ज्यादा लोगो के लिए। लेकिन ये एक गंभीरता से लिए जाने वाला विषय है और इसको लिया भी जाना चाहिए। इसको इग्नोर करने का सबसे बड़ा कारण तो ये है कि लोगो के लिए जो दिखता है वही बिकता है। इसलिए तो आज भी लोग इसको छिपा लेते हैं क्योंकि आधे से ज्यादा लोग इसको महज इसलिए बता नहीं पाते क्यूकी ऐसे इंसान को पागल ही कहा जाता है। एक राष्ट्रपति के बेटे ने आत्महत्या कर ली is वजह से ये अब छोटी बात तो है नहीं।

Leave a Reply

Loading...