पाकिस्तान एयरलाइंस ने 7 यात्रियों को बिना सीट करा डाली हवाई यात्रा!

0
281

पाकिस्तान में ऐसे ऐसे कारनामे होते रहते हैं जिन्हें पढ़कर लोग हैरान हो जाते हैं जी हां एक ऐसा ही वाक्या पाकिस्तान में सामने आया है।मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि 20 जनवरी को कंपनी ने सऊदी अरब की फ्लाइट पर सीट फुल होने के बाद भी 7 अतिरिक्त यात्रियों को गलियारे में खड़ा करके ले गई।

यह प्लाइट पाकिस्तान के कराची से सऊदी अरब के मदीना के लिए जा रही थी और एयरलाइन द्वारी दी गई जानकारी के अनुसार सारी सीटें फुल थीं। इसकी जानकारी एयरलाइंस के प्रवक्ता ने एक मीडिया हाउस को दी है।

एक अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार इस फ्लाइट पर यात्रा करने के लिए यात्रियों को हाथ से लिखे गए बोर्डिंग पास दिए गए थे। फ्लाइट में अतिरिक्त यात्रियों के साथ सफर करना बेहद ही खतरनाक हो सकता था, क्योंकि ऐसे में जरूरत और क्षमता से अधिक यात्रियों की वजह से फ्लाइट पर अवांछित घटनाएं घटने की आशंका बढ़ जाती है। जानकारी यह भी मिली थी कि आपातकालीन स्थिति में पाकिस्तान एयरलाइंस की इस फ्लाइट में पर्याप्त ऑक्सीजन और सेफ्टी डिवाइस भी नहीं थे।

बताया जा रहा है कि 409 यात्रियों की क्षमता वाली इस फ्लाइट में कुल 416 यात्री सवार थे। एक छोटी-सी गलती होने पर सभी यात्रियों को जान भी जा सकती थी. बता दें कि दिसंबर 2016 में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान पेशावर में क्रैश कर गया था और इस फ्लाइट पर सवार सभी 48 यात्री अपनी जान गवां बैठे थे।

खास बात ये कि फ्लाइट कैप्टन अनवर आदिल को भी उड़ान भरने के बाद अतिरिक्त यात्रियों के बारे में बताया गया। उन्होंने डॉन अखबार से बातचीत में कहा है कि उड़ान भरने से पहले उन्हें इसके बारे में नहीं बताया गया।

उड़ान के बाद तात्कालिक लैंडिंग संभव नहीं थी अखबार एयरलाइन के सूत्रों के हवाले से बताया है कि यात्रियों को कंप्यूटर से निकलने वाले बोर्डिंग पास के बजाय हाथ से लिखे गए बोर्डिंग पास दिए गए।

Loading...
loading...

Leave a Reply