मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की हीरा व्यापारी की बेटी से हुई सगाई, इस साल के अंत तक शादी

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की हीरा व्यापारी की बेटी से हुई सगाई, इस साल के अंत तक शादी

भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता से साल के अंत तक होने वाली है। श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। रसेल मेहता देश की बड़ी हीरा कंपनी रोजी ब्लू के मालिक हैं। दोनों ही परिवार एक दूसरे को पहले से ही जानते हैं।

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की गोवा में प्री-इंगेजमेंट सेरेमनी हुई। यहां फूलों से बने एक मंच पर आठ मिनट का फोटो शूट हुआ। इसमें आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया जिसे श्लोका ने इससे पहले 24 मार्च को गोवा में उनकी प्री-एगेंजमेंट सेरेमनी का आयोजन किया गया। जहां श्लोका और आकाश की सगाई से पहले प्री इंगेजमेंट फोटोशूट हुआ। बताया जा रहा है कि बताया जा रहा है कि ये प्रपोजल सेरेमनी थी और इस जश्न में मुकेश अंबानी व उनकी मां कोकिलाबेन भी नजर आए। स्वीकार कर लिया। इसके बाद यहां डांस पार्टी हुई।

कहा जा रहा है कि दिसंबर तक आकाश और श्लोका शादी के बंधन में बंध जाएंगे। आकाश और श्लोका को उस वक्त एक साथ देखा गया था जब कर लो दुनिया मुट्ठी के स्लोगन से देश और दुनिया को जियो के जरिए मुकेश अंबानी तोहफा दे रहे थे।

बता दें कि श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। आकाश और श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से साथ में पढ़ाई की है। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने के बाद श्लोका साल 2009 में अमेरिका स्थित न्यूजर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई करने चली गई थीं। उसके बाद उन्होंने द लंदन स्कूल ऑफ इक्नॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स किया।

दोनों के ही परिवार एक दूसरे के साथ कई मौकों पर साथ देखे गए हैं। श्लोका भी कई मौकों पर आकाश अंबानी के साथ नजर आ चुकी हैं। लेकिन दोनों की शादी की बात उनके घरवालों ने काफी समय तक सामने नहीं आने दी।

अकाश और श्लोका पढ़ाई करने के बाद अपने फैमिली बिजनेस से जुड़ गए। अाकाश अंबानी रिलाइंस जियो संभाल रहे हैं और श्लोका साल 2014 से रोजी ब्लू डायमंड की डायरेक्टर हैं। इसके साथ ही श्लोका कनेक्ट फॉर फाउंडेशन की को-फाउंडर भी हैं, यह एक ऐसा संगठन है जो एनजीओ को विभिन्न कार्यों के लिए स्वंयसेवक उपलब्ध कराता है।

Loading...

Leave a Reply