लावा ने लांच की पहली डिजाइन इन इंडिया फोन, भारतीय इंजीनियर्स ने किया तैयार

0
23
views

कंपनी लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने देश में पहली ‘डिजाइन इन इंडिया मोबाइल’ लांच किया है। इस अवसर पर लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक हरिओम राय ने कहा कि डिजाइन इन इंडिया पहल भारत को मोबाइल फोन निर्माण का वैश्विक केंद्र बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। इस पहल के तहत लावा देश में मोबाइल पार्ट्स का इकोसिस्टम विकसित कर रही है। पिछले छह वर्षों में लावा ने मोबाइल डिजाइन में विशेषज्ञता हासिल की है। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए गर्व की बात है कि ‘डिजाइन इन इंडिया’ पहल के तहत भारतीय इंजीनियर्स ने पहला डिजाइन इन इंडिया मोबाइल फोन तैयार किया है।

यह फोन 1499 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। यह प्राइम एक्स श्रेणी में सबसे पतला फोन है। खास बात यह है कि इस फोन की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 17 दिनों तक चलेगी। यह फोन 2 साल की रीप्लेसमेंट वारंटी के साथ आता है। इसमें एक इमर्सिव ऑडियो भी लगा है।

हरिओम राय ने बताया कि वर्ष 2016 में लावा ने बडी संख्या में भारतीय डिजाइनर्स और इंजीनियर्स की एक विशाल टीम के साथ दिल्ली एनसीआर के नोएडा में अपना डिजाइन सेंटर शुरू किया था। भारतीय डिजाइन टीम के सदस्यों ने एक साल चीन स्थित हेड ऑफिस में इंडस्ट्रियल, मैकेनिकल, हार्डवेयर और साॅफ्टवेयर डिजाइन की ट्रेनिंग ली।

अक्टूबर, 2018 तक लांच करेंगे ‘डिजाइन इन इंडिया’ स्मार्टफोन
राय ने बताया कि कंपनी का लक्ष्य अक्टूबर, 2018 तक पहला ‘डिजाइन इन इंडिया’ स्मार्टफोन को लाॅन्च करना है। इसके साथ ही कंपनी 2021 तक लावा मोबाइल की पूरी रेंज की डिजाइनिंग और मैन्यूफैक्चरिंग भारत में ही करने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है।

Leave a Reply