फिलिप्स लाइटिंग के बिजनेस ग्रुप प्रोफेशनल्स के CEO बनेंगे हर्ष चिताले

0
61
फिलिप्स लाइटिंग ने आज हर्ष चिताले को बिजनेस ग्रुप प्रोफेशनल्स का सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की। वह अब सीईओ इरिक रोंडोलैट को रिपोर्ट करेंगे। नई भूमिका में चिताले 1 सितंबर को नीदरलैंड में कार्यभार ग्रहण करेंगे।
मार्केटिंग एक्सीलेंस के हेड सुमित जोशी अब सीईओ (साउथ एशिया) बनेंगे, इस भूमिका में पहले चिताले थे। सुमित जोशी फिलिप्स लाइटिंग के मार्केट ग्रुप लीडर-ग्रोथ मार्केट्स मुरली शिवरमन को रिपोर्ट करेंगे। फिलिप्स लाइटिंग का दक्षिण एशियाई परिचालन स्थायी तौर पर वैश्विक संगठन में अपना योगदान कर रहा है। पैरेंट कंपनी इस साल ही दो दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों को दक्षिण एशियाई परिचालन से वैश्विक और क्षेत्रीय  भूमिकाओं में यूरोप और एशिया में लेकर आई है।
फिलिप्स लाइटिंग के चेयरमैन शिवरमन ने कहा कि नई नियुक्तियों से कंपनी की नेतृत्व विकास और विभिन्न बाजारों में प्रतिभा के विकास की परंपरा को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता जाहिर होती है। इससे फिलिप्स लाइटिंग के लिए दक्षिण एशियाई परिचालन की अहमियत का भी पता चलता है। हर्ष की अगुआई में एलईडी और प्रोफेशनल लाइटिंग में हमारी मार्केट लीडरशिप को खासी मजबूती मिली है। उनके कार्यकाल में मजबूत स्थानीय आरएंडडी क्षमता के निर्माण के माध्यम से नवाचार में भी तेजी आई। मुझे सुमित को उनकी नई भूमिका में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। मुझे भरोसा है कि वह हमारे तेज विकास को जारी रखेंगे और दक्षिण एशियाई कारोबार को आगे बढ़ाएंगे।
चिताले ने कहा कि हमारे प्रोफेशनल बिजनेस ने वैश्विक स्तर पर हमारे व्यवसाय को आगे बढ़ाने में खासा योगदान किया है और हम लाइटिंग में वैश्विक लीडर के तौर पर स्थापित हुए हैं। हम अपने कारोबार को लगातार आगे बढ़ाने के लिए अपनी प्रोफेशनल टीम के साथ मिलकर काम करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।
चिताले जनवरी, 2015 से ही फिलिप्स लाइटिंग के दक्षिण एशियाई कारोबार की अगुआई कर रहे हैं। उनकी अगुआई में कंपनी को तेजी से उभरते एलईडी और प्रोफेशनल बिजनेस में अपनी लीडरशिप को मजबूत करने में मदद मिली है। इससे दक्षिण एशिया में सबसे बड़ी लाइटिंग कंपनी के तौर पर कंपनी की स्थिति भी मजबूत हुई है। जोशी ने कहा  कि दक्षिण एशिया फिलिप्स लाइटिंग के लिए अहम बाजार है और हम इस मार्केट के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे पास शानदार टीम है और मैं अपने कारोबार को आगे बढ़ाने और क्षेत्र में अपनी मार्केट लीडरशिप को बढ़ाने के लिए भारत फिर लौटने की उम्मीद करता हूं।
सुमित फिलिप्स से 2011 में मार्केटिंग डायरेक्टर के तौर पर जुड़े थे। ग्लोबल हेड-मार्केटिंग एक्सीलेंस के तौर पर अपनी भूमिका में सुमित ग्लोबल मार्केटिंग प्लानिंग और एग्जीक्यूशन सहित मार्केटिंग एक्सीलेंस में हुईं अग्रणी वैश्विक पहलों में सहयोगी रहे हैं। उन्हें फिलिप्स लाइटिंग के हेड ऑफ मार्केटिंग सहित विभिन्न मार्केटिंग और बिजनेस लीडरशिप भूमिकाओं में 19 साल से ज्यादा का अनुभव है।
Loading...
loading...

Leave a Reply