पेय व डेयरी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पहली बार ‘ड्रिंक टेक्नॉलोजी इंडिया’ का आयोजन

0
21
views

पेय (बेवरेज), डेयरी एवं तरल खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ड्रिंक टेकनोलाॅजी इंडिया नाम से पहली बार नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 26 से 28 अक्टूबर तक मेले का आयोजन किया जायेगा। भारत में इस सेक्टर की बढ़ती मांग और डीटीआई की लोकप्रियता को देखते हुए इस कारोबार मेले का आयोजन अब भारत में हर साल होगा। इस मेले में 2000 से अधिक स्टेक होल्डर्स और हजारों ब्रांड्स अपने उत्पाद को शो- केस करेंगे। प्रदर्शनी में हिस्सा लेने वाली कंपनियों में एसीई टेकनोलॉजीज, एंटन पार, कैमको ग्रुप, क्रोमे डिस्पेन्स, रेप्यूट इंजीनियर्स, आर जे ब्रूइंग और ब्रूमास्टर शामिल हैं।

मैसेस म्युनशेन इंडिया के सीईओ भुपिंदर सिंह ने बताया कि ड्रिंक टेकनोलाॅजी इंडिया ने बड़ी संख्या में स्टेक होल्डर्स को आकर्षित किया है। इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि प्रदर्शनी स्थल तीन महीने पहले ही बिक गया है। भारत में बेवरेज, डेयरी, लिक्विड फूड एवं संबंधित पैकेजिंग उद्योग की मांग तेजी से बढ़ रही है। ड्रिंक टेकनोलोजी इंडिया की प्रोजेक्ट डायरेक्टर अवीशा देसाई ने कहा कि विशेष रूप से हाईजीन, रीसाइक्लिंग, रीसोर्स-एफिशिएन्सी और पैकेजिंग की थीम उद्योग जगत में बेहतर भूमिका निभा रही हैं।इन सभी क्षेत्रों में डीटीआई भारतीय बाजार की जरूरतों के अनुरूप समाधान पेश करेगा।

डीटीआई के प्रदर्शनी निदेशक मार्कस कोसक ने बताया कि प्रर्दशनी में हिस्सा लेने वाले मुख्य कारोबार संगठनों में शामिल हैं- वीडीएमए इंडिया, आॅल इंडिया डिस्टीलर्स एसोसिएशन, आॅल इंडिया वाईन प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन और उत्तर प्रदेश डिस्टीलर्स एसोसिएशन। नई दिल्ली में आयोजित डीटीआई के साथ फूड सेफ्टी एंड स्टैण्डर्ड आॅथोरिटी आॅफ इंडिया भी जुड़ा है। अब से हर साल आयोजित यह मेला भारतीय पेय, डेयरी एवं तरल खाद्य उद्योग की सभी जरूरतों को पूरा करेगा। देश के अन्य राज्यों में भी इस मेले का आयोजन होगा।

Loading...
loading...

Leave a Reply