fbpx

बॉलीवुड की मशहूर कलाकार डेजी ईरानी ने अपनी जिन्दगी से जुड़े उस किस्से को बताया जो हर माता, पिता को जानना चाहिए जिनके बच्चे बाल कलाकार हैं

जिन्दगी इतनी खूबसूरत भी नहीं जितनी दिखती है और ना ही उतनी बुरी है जितनी हम समझते हैं। डेजी ईरानी को कौन नहीं जानता और खासकर वो बच्चे जिन्होने अपना बचपन शरारत सिरियल को देख के गुजारा है वो भला उसकी रानी परी को कैसे भूल सकता है। लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि वही रानी परी अपनी जिन्दगी में सब कुछ सही नहीं कर पायी जब उनको ये करने की जरूरत थी।

डेजी ईरानी भी बाल यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं। महज छह साल की उम्र में उनके अपने guardian ने उनके साथ दुष्कर्म किया, बेल्ट से मारा और घटना का ज़िक्र किसी से करने पर जान से मारने की धमकी भी दी।  डेज़ी ने ये भी कहा कि घटना के 60 साल बाद उस घटना की कुछ बातें ही याद हैं, लेकिन वो दर्द और उस व्यक्ति का उन्हें बेल्ट से मारना अच्छे से याद है।

डेजी ने एक और घटना का जिक्र करते हुए कहा,

Loading...

जब मैं 15 साल की थी तब मेरी मां ने मुझे साड़ी पहनाई, नकली Sponge लगाये और प्रोड्यूसर मल्लकिचंद कोचर के साथ अकेला छोड़ दिया, उस वक़्त वो फ़िल्म ‘मेरे हुज़ूर’ बनाने की प्लानिंग कर रहे थे. वो सोफ़े पर मेरे बगल में बैठ गए और मुझे छूने लगे… मैं जानती थी कि उनके दिमाग़ में क्या चल रहा था. मैंने वो Sponge निकाले और उनके हाथों में दे दिया. वो बहुत गुस्सा गये”

कोई भी दुनिया ऐसी चीजो से अछूती नहीं है। अब सब को बस संभलने की जरूरत है।

Leave a Reply

Loading...