fbpx

‎जियों की हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा, बीएसएनएल और एयरटेल को भारी पड़ सकती है

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने इस साल अपनी सालाना बैठक एजीएम में हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा ‎जियो गीगाफाइबर की घोषणा की, जो बीएसएनएल और भारती एयरटेल की ब्रॉडबैंड सेवा पर भारी पड़ेगी,
क्योंकि रिलायंस जियो का मानना है ‎कि उसकी यह सेवा बेहतर है।
अन्य दूरसंचार कंपनियां इंटरनेट सर्विस के लिए ऑप्टिकल फाइबर का इस्तेमाल करती हैं। इससे यूजर्स को डाटा का नुकसान होता है। घरों में ब्रॉडबैंड सर्विस में वर्तमान में कॉपर केबल के जरिए कनेक्शन पहुंचाया जाता है जिससे स्लो इंटरनेट स्पीड की परेशानी होती है। वहीं रिलायंस जियो की ‎जियो गीगाफाइबर सेवा में ऑप्टिकल फाइबर के जरिए घरों में सिस्टम इंस्टॉल किया जाएगा जिससे डाटा का नुकसान नहीं होगा।
कंपनी ने हाई स्पीड देने वाली इस सर्विस का नाम फाइबर टू द होम सर्विस दिया है। रिलायंस जियो की इस सर्विस को देश के 1,100 शहरों में एक साथ लांच किया जाएगा। इसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा उपलब्ध होगा। बीएसएनएल में 50 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा उपलब्ध हो रहा है।
भारती एयरटेल भी यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा प्रदान कर रही है। इसलिए जियो की इस सर्विस का सीधा असर एयरटेल पर पड़ेगा। जियो की हाई स्पीड इंटरनेट सेवा से एयरटेल को नुकसान हो सकता है।

Leave a Reply

Loading...