बाबा रामदेव की जीवन यात्रा टीवी पर दिखाई जाएगी, अब तक ढाई करोड़ लोग देख चुके हैं ट्रेलर

बाबा रामदेव की जीवन यात्रा टीवी पर दिखाई जाएगी, अब तक ढाई करोड़ लोग देख चुके हैं ट्रेलर

इंद्रदेव अवस्थी: डिस्कवरी इंडिया चैनल पर 12 फरवरी 2018 से प्रतिदिन रात 8.30 बजे योग गुरु स्वामी रामदेव की जीवनयात्रा दिखाने जा रहा है। स्वामी रामदेव देश-विदेश में काफी लोकप्रिय हैं, लेकिन बहुत कम लोग ही उनकी पृष्ठभूमि के बारे में जानते हैं। इस अधिकारिक जीवनी की शूटिंग राजस्थान, हरिद्वार और मुंबई जैसे वास्तविक स्थलों पर की गई है। डिस्कवरी पर जीत नाम के शो में जीवन यात्रा एक गरीब किसान के पुत्र से योग गुरु और सफल व्यवसायी बनने तक की उनकी यात्रा को दिखाया जाएगा। यह शो अजय देवगन फिल्म्स और वॉटरगेट प्रोडक्शन के संयुक्त निर्माण में बन रहा है।

डिस्कवरी कम्युनिकेशंस इंडिया (दक्षिण एशिया) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर करण बजाज ने कहा कि स्वामी रामदेव की अब तक की जीवन यात्रा अनेक तरह के उतार-चढ़ाव से गुजरी है। यह एक संघर्षशील व्यक्ति की प्रेरणादायक कथा है, जिन्होंने तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए उन पर विजय प्राप्त की। दरअसल, शुरुआत में हमारे लेखकों की टीम एक घंटे के शो के लिए स्वामी रामदेव से मिली थी। फिर हमें यह एहसास हुआ कि उनके जीवन को एक लघु धारावाहिक में नहीं दर्शाया जा सकता। इसका परिणाम यह हुआ कि हमने 85 कडि़यों (एपिसोड) के एक भव्य महाधारावाहिक का निर्माण किया।

‘स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’ का ट्रेलर यू-ट्यूब और फेसबुक पर अब तक ढाई करोड़ लोग देख चुके हैं।
इस मौके पर उपस्थित बाबा रामदेव ने कहा कि मैं किसी टेलीविजन धारावाहिक के लिए अपने जीवन की कहानी साझा करने का इच्छुक नहीं था, लेकिन डिस्कवरी जीत की ‘है मुमकिन’ की विचारधारा ने मुझे आकर्षित किया। मेरा जीवन आसान नहीं रहा। मैंने अब तक की जीवन यात्रा में अनेक संघर्षों का सामना किया है। यह जीवनी सभी घटनाक्रमों को उसी तरह प्रस्तुत करती है, जिस तरह वह घटित हुए थे। मैं सभी देशवासियों को यह संदेश देना चाहता हूं कि वे कभी हौसला ना हारें। जीवन की अपनी चुनौतियां हैं, लेकिन यदि आप लगातार डटे रहकर इसका सामना करते रहें तो फिर आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

Loading...

Leave a Reply