13 साल की पीड़िता कराएगी गर्भपात, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

0
203
views
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक अहम फैसला सुनाया है। 13 साल की बच्ची को गर्भपातत करवाना चाहिए या नहीं इस मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने  इस पर अपनी हामी भर दी है।
कोर्ट ने 13 साल की एक रेप पीड़िता को 31 हफ्ते का गर्भ गिराने की इजाजत दे दी है। इस फैसेल से एक नन्ही निर्दोष को राहत मिली है।मुंबई की रहने वाली पीड़िता ने अर्जी दाखिल कर कोर्ट से गर्भपात की इजाजत मांगी थी। जिस पर सुनवाई करते  हुए कोर्ट ने बच्ची को गर्भपात की इजाज दे दी है।
शुक्रवार  को इस पीड़िता का मुंबई के जेजे अस्पताल में अबॉर्शन किया जाएगा। कोर्ट ने आदेश दिया है कि गुरुवार को पीड़ित बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

इससे पहले अदालत ने नाबालिग लड़की के स्वास्थ्य की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया था, बच्ची की सेहत की रिपोर्ट मिलने के बाद उच्चचम न्यायलय ने अबॉर्शन की इजाजत दी।। अपने फैसला में अदालत ने कहा कि पीड़िता की उम्र, और सेहत को देखते हुए उसे गर्भ को गिराने की अनुमति दी जा रही है।
वहीं, भारतीय कानून के अनुसार, 20 सप्ताह से ज्यादा के गर्भ का होने पर कोर्ट किसी विशेष परिस्थिति में ही उसे गिराने की इजाजत देता है।

Loading...

Leave a Reply