पाएं चेहरे के बालों से निजात और ख़ूबसूरती

पाएं चेहरे के बालों से निजात और ख़ूबसूरती

चेहरे के अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए ब्लीच एक अच्छा तरीका होता है, क्योंकि ब्लीचिंग से चेहरे के अनचाहे बालों से जहां छुटकारा मिलता है वहीं चेहरे की सुंदरता में भी निखार आयेगा। पर चेहरे की खूबसूरत तब और ज्यादा चमक बढ जाती है, जब इसका सही तरीके से यूज किया जाता है।

image

त्वचा के अनुसार चुने ब्लीच
ब्लीच का इस्तेमाल हमेशा अपनी त्वचा को ध्यान में रख कर करें जैसे-

एलोवेरा ब्लीच
इस ब्लीच का प्रयोग मैच्योर स्किन वालों को करना चाहिए, क्योंकि जैसे-जैसे उम्र बढती है स्किन ढीली होती जाती है, इसलिए स्किन पर ज्यादा अमोििनया वाली ब्लीच प्रयोग ना करें, वरना स्किन ड्राई हो जाती है और रिंकल्स जल्द ही दिखाई पडने लगते हैं। एलोवेरा ब्लीच एंजिग ब्लीच होती है, जो त्वचा को नमी प्रदान करती है।

सोप क्लेक्स ब्लीच
तैलीय त्वचा के साथ अक्सर यह परेशानी होती है कि इस त्वचा पर एक्ने, मुंहासे, मोटे-मोटे दाने ज्यादातर निकल आते हैं। इसलिए तैलीय त्वचा पर सोप फ्लेक्स ब्लीच का प्रयोग करना चाहिए, क्योंकि यह एंटीसैप्टिक होती है और इस साबुन की तरह त्वचा पर रगड कर प्रयोग करना चाहिए।

ऑयल बेस ब्लीच-
इस ब्लीच का प्रयोग रूखी त्वचा पर करना चाहिए, क्योंकि यह ब्लीच अमोनिया क्रिस्टल फॉम में आती है जो त्वचा पर नमी बरकरार रखती है। इसे त्वचा रूखी नहीं होती है। डेट सी मिरल एक ऐसा उत्पाद है जिसके अंदर ऑयल बेस ब्लीच का प्रयोग होता है जो सिर्फ रूखी त्वचा के लिए ही बना होता है।

मिल्क ब्लीच संवेदनशील स्किन पर हमेशा मिल्क ब्लीच यूज करना चाहिए। यह दूध के पाउडर से बनी होती है। इसलिए यह त्वचा को कोई हानि नहीं पहुंचाती है। इसे अमोनिया के साथ मिक्स करके त्वचा पर लगाएं।

Loading...