दुबई के रेस्टोरेंट्स – खास कुजीन्स के लिए मशूहर

0
395
views

Al-Qasr-Restaurants-In-Dubai-15Aug2013
दुबई विलाशिता का दूसरा नाम है। आपके पास खूब पैसे हैं और कु छ दिन जीवन का आनंद उठाना चाहते हैं तो दूबई बेहतरीन जगह है। यहां के शानदार रेस्टोरेंट्स के तो क्या कहने …..

यहां काफी सारे होटल्स और रेस्टारेंट्स है सब एक से बढ़ कर एक लक्जरीयस। खास बात यह है कि यहां हर देश और उसकी संस्कृति से संबंधित रेस्टोरेंट्स मिल सकते हैं। हरा भरा गार्डन, विशाल मॉल और मस्ती भरे नाईट क्लब एक दूसरी ही दूनिया का एहसास कराते हैं। कुसिन की अनगिनत वेरायटीज यहां हैं। मुगलाई खाने के साथ ही आपको भारतीय भोजन भी यहां मिलेगा। यहां के कॉन्टिनेंटल डिशेस का जायका तो आप भूल ही नहीं पाएंगे। अन्य एक्टीविटिज के साथ दुबई में पर्यटन को आकर्षित करने के लिए खानों की वैरायटी और स्वाद का भी खास ख्याल रखा गया है। दुबई के रेस्टोरेंट आपके स्वाद का पूरा ख्याल रखने के साथ आपको एक खूबसूरत फील भी देते हैं। इनका आर्किटेक्चर और डिजाइन बेहद खूबसूरत बना है।

सेंचुरी विलेज रेस्टोरेंट
दुबई के पारंपरिक रेस्टोरेंट्स में से एक है सेंचुरी विलेज। यहां फव्वारों के बीच स्वादिष्ट खाना खाने का लुत्फ आप उठा सकते हैं। यहां जापानी सुशी, पुर्तगाली और इटालियन कुसिन के साथ ही अरबी खाना मिलता है।

आयरिश विलेज
यहां घर जैसे अपनापन महसूस होगा आपको। यहां के वुडेन पब में आप खाने को एन्जॉय कर सकते हैं और टेरेस पर बैठ खूबसूरत गार्डन और झिलमिल झील का मजा लें सकते हैं। खाने के साथ आप आयरिश म्यूजिक का आनंद भी ले सकते हैं।

आशियाना
इस रेस्टोरेंट में आप बेस्ट नार्थ इंडियन डिशेस खा सकते हैं। यहां पूरी तरह से भारतीय संस्कृति का नजारा देखने को मिलेगा। आपको यहां इंडियन क्लासिक म्यूजिक का लुत्फ भी मिलेगा। यह भारतीय शाकाहारियों के लिए अच्छी जगह है।

अल कसर
यहां लैबनीज और मध्य पूर्वी देशों के कुसिन आपको मिलेंगे। हरे भरे गार्डन और स्विमिंग पूल यहां के दृश्य और एम्बिएंस को और भी खूबसूरत बनाते हैं।

द ब्लू एलीफैंट
यह दुबई का सबसे मशहूर रेस्टोरेंट है। यहां आप थाई फूड का मजा फव्वारों और खूबसूरत गार्डन के बीच ले सकते हैं। स्पाइसी थाई फूड से लेकर रिच हर्ब सूप सब यहां आपको मिलगे।

अल मुन्तहा
यह रेस्टारेंट अपने असाधारण लोकेशन के लिए मशहूर है। स्टार्टर से लेकर शेफ के खास कुसिन को आप भूल नहीं पाएंगे।

अगर आपको वहां भारतीय रेंस्टोरेंट्स में जाना है तो इनमें से कुछ खास हैं- 25 डिग्री नार्थ, 800 थाली, आमची मुंबई, आंगन और अप्पा कढ़ाई। नार्थ इंडियन से लेकर साउथ इंडियन तक हर तरह की वैरायटी का खाना यहां मिल जायेगा।

Leave a Reply