गर्ल्स बी केयर फुल

गर्ल्स बी केयर फुल

आधुनिकता के इस दौर में रिस्तों के मायने भी बदल रहे हैं। हम एक ऐसे युग में जी रहे हैं जहां करियर और पैसा ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है। यहीं वजह है कि रिस्ते आजकल दिल के बजाए दिमाग से जोड़ा जाने लगा है, रिस्तों में फायदे नुकसान देखा जाने लगा हैं।  आज के युवा करियर ओरिएंटेड ज्यादा हैं। उनके लिए प्यार और केयर तो मायने रखता है, लेकिन रिलेशनशिप को लेकर वे काफी सहज हैं। यह उनके लिए मात्र क्षणिक उन्माद भर है। रिलेशनशिप को लेकर समाजिक वर्चनाएं भी टूटी हैं। यहीं वजह हैं कि समाज में शादी से पहले रिलेशनशिप से संबंधित अपराधों के आंकडे भी बढ़ रहे हैं। हालांकि आज भी इस तरह की ज्यादातर वारदातों में लड़कियों की ही बदनामी होती है। आज  लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों से कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं, इसके बावजूद पुरूषों की मानसिकता में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं आया हैं। तकनीक के इस युग में किसी लड़की की वीडियो आ एमएमएस बन जाए तो सेकेंडस में लाखों करोड़ों लोगों तक पहुंच जाता हैं। यह एक तरह से कारोबार का रुप ले रहा है। अधिकतर मामलों में लड़की का ब्वायफ्रेंड ही उसका वीडियो बना देता है। यूट्यूब पर छात्राओं का अश्लील वीडियो  प्रसारित किया जा रहा है। पोर्न वीडियो बनाने वाले वेब साइट्स के निशाने पर अब कॉलेज की छात्राएं हैं। उनका ज्यादा शिकार वे लड़कियां बन रही हैं, जो अपना घर-बार छोड़कर पढ़ाई करने के लिए दूसरे शहर की ओर रुख करती हैं। बदलते ट्रेंड के अनुसार अब ब्लू फिल्मों से ज्यादा मार्के ट वैल्यू कॉलेज स्टूडेंट्स और नाबालिग लड़कियों की वीडियों और एमएमएस की है. सबसे पहले २॰॰४ का डीपीएस की एक छात्रा का उसके ब्वायफे्रंड ने अश्लील वीडियो बनाकर एमएमएस के जरिए अपने दोस्तों में शेयर कर दिया था। इस एमएमएस के बाद काफी हंगामा हुआ था, लेकिन ऐसे वीडियो या एमएमएस की मांग काफी बढ़ गई थी।

शहरों के खुले वातावरण में किसी लड़की का किसी लड़के के घर में जाना आम बात हैं। आजकल लड़का और लड़की भी अच्छे मित्र होते हैं। ऐसे में लड़कियां मित्र समझकर भी किसी लड़के के घर बेबाकी से चली जाती हैं, लेकिन कुछ सावधानियां जरुरी है। कब किस इंसान का नियत बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। तकनीक के इस दौर में यह वीडियो जंगल की आग की तरह फैल जाते हैं।  इस तरह के मामलों से एकमात्र बचाव सावधानी ही हैं। लड़िकयां किसी भी परिस्थिति में अपने निकटतम व्यक्ति पर भी विश्वास नहीं करना चाहिए। किसी पर भी विश्वास धोखे को आमंत्रित करता हैं। समाज में आजकल लव, सेक्स और धोखा का चलन दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में जब भी अपने ब्वायफ्रेंड या पुरूष मित्र के घर आप जाएं तो थोड़ी सी सावधानी से आप भविष्य में होने वाली बड़ी मुश्किलों से आप बच सकती हैं।

1. पुरूष मित्र के घर दिमागी तौर पर तैयार होकर जाएं
 जब भी आप अपने ब्वायफ्रेंड के घर जाएं मानसिक रुप से तैयार होकर जाएं। वहां परिस्थितियां कुछ भी बन सकती हैं। डरने या संकोच करने के बजाए उस परिस्थिति से बुदिधमता से टालिए। कुछ पल का संकोच या डर आपके भविष्य में परेशानी का सबब बन सकता है। ऐसे में पहले से तैयार रहें कि पुरुष मित्र के
घर जाने पर ऐसी परिस्थितियां बन सकती हैं। आप मानसिक तौर पर तैयार रहेंगी तो परिस्थिति का कुशलतापूर्वक सामना कर आप अपने रिस्ते को और खुद को भी बचा पाएंगी। आमना को आज भी याद है, जब नोटस लेने के लिए वह अपने प्रिय मित्र अमन के घर गई थी. अमन वैसे तो अच्छा लडका था। लेकिन उस वक्त घर में कोई भी नहीं था सभी किसी रिश्तेदार के यहा गए थे। आमना जब उसके घर गई तब वह टीवी देख रहा था, लेकिन उसे देखते ही घबराकर टीवी बंद कर दिया था। आमना को उत्सुकता हुआ कि आखिर अमन देख क्या रहा था जो उसे देखते ही घबराकर टीवी बंद कर दिया। जब वह नोटस लाने अपने रुम में गया तो आमना ने टीवी आॅन कर लिया, अमन डीवीडी पर एडल्ट मूवी देख रहा था। जल्द ही अमन नोटस लेकर आ गया। दोनों एकदूसरे के सामने थे और टीवी पर एडल्ट मूवी चल रही था। परिस्थितियां ऐसी भला कौन किसे रोकता। वे उम्र के आवेग में बहते गए।  आमना को आज भी अफसोस है कि उस घटना के बाद न अमन और वह दोस्त रह सके और ना ही किसी रिस्ते में बंध सके। उसे आज भी अमन जैसे दोस्त को खोने का अफसोस है।

2. सावधान खाने पीने की चीजों में कुछ मिलाया तो नहीं गया
आजकल युवाओं की गैदरिंग डिस्क, पब, बार, एडल्ट पार्टीज में काफी बढ़ी है। वहां खाने पीने का दौर भी चलता है, लेकिन सावधान, वहां खाने पीने की चीजों का जायजा अवश्य कर लें। आपके कोल्डड्रिंक और जूस में कुछ भी मिलाया जा सकता है और आपको पता भी नहीं चलेगा। स्मृति, शालिनी, रोहित और नवीन साथ पढ़ते थे। स्मृति हॉस्टल में रहती थी। रोहित और नवीन साथ साथ रूम लेकर रहते थे। रोहित ने नवीन को मना लिया कि वह स्मृति से अकेले में मिलना चाहता है, स्मृति उसे पसंद है और उसे वह प्रपोज करना चाहता है।  नवीन तैयार हो गया। शालिनी और स्मृति को भी उन्होंने बताया कि नवीन का जन्मदिन है वो घर पर पार्टी दे रहे हैं और वहां बस वो चारों ही होंगे। नवीन शालिनी को लेकर पार्टी के लिए सामान लेने चला गया और जान बुझकर वह शालिनी को इधर उधर घुमाता रहा। स्मृति और रोहित घर पर थे। रोहित ने कोल्डड्रिंक सर्व किया जिसे लेने के बाद स्मृति विरोध करने की स्थिति में नहीं रही और रोहित का मकसद पूरा हो गया।

3. एल्कोहल लेना पड़ जाएं तो ध्यान दें
 आज के आधुनिक परिवेश में कॉलेज गोइंग और वर्किंग यूथ में एल्कोहल लेने की प्रवृति तेजी से बढ़ रही है।  लड़कियां भी इस मामले में लड़कों से पीछे नहीं हैं, लेकिन यह जानना जरूरी है कि कहा एल्कोहल लें और कहा ना लें। आप अपने किसी पुरूष मित्र के घर जाती हैं तो कई बार वहां एल्कोहल भी आॅफर किया जा सकता है, लेकिन एलकोहल लेकर आप अपने होसोहवास खो देती हैं तो आप ना लें या फिर लेना ही चाहे तो संभलकर जितने में अपने होस ना खोएं। अनीशा एमबीए की स्टूडेंट है। कॉलेज में उसका कुल 6 लोगों का गु्रप हैं. पढ़ाई के बोझ से दबी अनीशा वीकेंड पर दोस्तों के साथ खुब मस्ती करती है। कई बार वे फन के लिए सिगरेट और एल्कोहल भी लेते हैं, लेकिन एक पैग लेते लेते वह होश खो बैठती है। ऐसे में उसकी फे्रंड रिया और महक संभाल लेती हैं। एक बार वह अपने फें्रड अमन और सौरभ के फलैट पर अकेली गई। वहां अमन और सौरभ ने उसे एल्कोहल आॅफर किया पहले तो अनीशा ने को लगा कि फें्रडस को कैसे मना करे, लेकिन उसने सोचा नशे में अपना होस खो दे और इससे तो अच्छा है कि वह मना ही कर दे।

4. ब्वायफ्रेंड के घर मिलने जाएं तो किसी खास सहेली को बताकर जाएं- जब भी आप अपने पुरुष मित्र से मिलने जाएं अपनी किसी खास सहेली को अवश्य बताकर जाए और इस बात का संकेत अपने मित्र को भी दे दें, जिससे आपके पुरुष मित्र को भी एक डर बना रहे कि आपके आने कि खबर किसी को है। इससे आप काफी हद तक आप सुरक्षित रहेंगी और कुछ होता भी है तो कम से कम आपकी दोस्त को पता होगा कि आप किसके साथ थी।

5. आपका मन नहीं हो तो ना कहना सिखें
 लड़कियां अक्सर दिमाग के बजाए दिल की सुनती हैं. वो जिन्हें प्यार करती हैं उनके उल्टे सिधे डिमांड को न चाहते हुए भी उसकी खुशी के  लिए मान लेती है। चाहें वह डिमांड शारीरिक संबंध बनाने की हो या फिर आपत्तिजनक अवस्था में वीडियो बनाने या तस्वीरें लेने कि हो। अमित और अर्पिता एकदूसरे से प्यार करते थे। जब अमित और अर्पिता का नया नया अफेयर था अमित ने खुद हर तरह से भरोसेमंद दिखाया। अर्पिता भी अमित के प्यार में बहती चली गई। पहले तो अमित ने उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए जोर डाला। उसके बाद वह अपने अंतरंग पलों को कैमरे में कैद करता गया। अर्पिता को गलत तो लगता था, लेकिन अमित की ख्ुाशियों के खातिर चाहकर भी वह कभी ना नहीं कह पाई। लेकिन धीरे अमित का व्यवहार बदलने लगा हर बात में रोक टोक, झगड़े, यहां तक की कई बार मामूली सी बात पर वह अर्पिता पर हाथ भी उठा देता। ऐसे में अर्पिता को लगा कि वह पूरी जिंदगी अमित के साथ नहीं बिता सकती। जब उसने यह बात अमित को बताया तो उसने अर्पिता को उन वीडियो के जरिए बदनाम कर देने की धमकी देने लगा।

6. संबंध बनाना हो तो कमरे का निरीक्षण कर लें
आजकल भारतीय लड़कियों के सेक्स वीडियो धड़ल्ले से बाजारों में बेचा जा रहा है। ज्यादातर वीडियोज उन लड़कियों के तथाकथित ब्वायफें्रड ने ही बनाया होता है। कई उनके जानकारी में तो कई बार उनके जानकारी के बिना। एक बार किसी लड़की के साथ ऐसा हो जाए तो उस लड़की का जीना मुश्किल हो जाता है। अधिकतर वारदात में लड़की के ब्वायफें्रड द्वारा ही लड़की को ब्लैकमेल किया जाता है, या किसी और के हाथ उनके वीडियो या फोटो मिल जाए तो उसके दवारा ब्लैकमेल किया जाता है। उनके एमएमएस, वीडियो एक बार बाहर आ जाए तो समाज के ताने तो उन्हें सुनने ही पड़ते हैं घरवाले भी मुंह मोड लेते हैं। इस तरह की कई वारदातों में तो लड़कियों ने अपनी जान तक दे दी। हालांकि आज के दौर में शारीरिक संबंध को लेकर युवा काफी सहज हैं, लेकिन थोड़ी सी सावधानी बरत कर आप कई मुश्किलों से बच सकती हैं। किसी होटेल में जाएं या अपने ब्वायफे्रंड के घर जाएं, लेकिन घर का नीरीक्षण अवश्य कर लें कि कहीं कोई गुप्त कैमरा तो नहीं लगा।

7. अंधविश्वास न करें, सुरक्षा ही बचाव है
इस तरह के मामलों में ज्यादातर लड़कियां अपने प्रेमी पर अंधे विश्वास के कारण इस तरह के स्कैंंडल का शिकार बन जाती हैं। लड़कियां अपने प्रेमी के लिए इस तरह से समर्पित होती हैं कि वो सोच भी नहीं पाती कि उनकी लापरवाही से उनका भविष्य खराब हो सकता है. कई बार तो लड़की को पता होता हैं कि उसका एमएमएस बन रहा हैं, लेकिन वह अपने साथी से मना नही कर पाती।

Loading...

Leave a Reply