एकतरफा प्यार संभालना मुश्किल है : रिचा

0
439
views

रिचा एक बिंदास खयालों वाली ल़डकी जरूर है, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि वह शादी से पहले के रिलेशनशिप पर विश्‍वास करती हैं. शायद इसीलिए वह आज तक बॉयफ्रेंड नहीं बना पाईं. लेकिन रिश्ता निभाना वह जानती हैं. आखिर क्या है उनके जीवन की सच्चाई, बता रही हैं इस बातचीत में रिचा …

 गैंग ऑफ वासेपुर की तैयारी के बारे में रिचा कहती हैं कि शूटिंग से पहले एक दुर्घटना में मुझे घुटने में चोट लग गई थी, ऐसे में मैं जिम नहीं जा सकती थी, जबकि इस रोल के लिए मुझे वयस्क और मोटी नजर आना था. इसलिए जिम न जाकर मैंने काफी वर्क आउट किया.

अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर से पहले अभिनेत्री रिचा चड्ढा को कोई नहीं जानता था. लेकिन इस फिल्म ने उनकी दुनिया ही बदल कर रख दी. गैंग ऑफ वासेपुर और गैंग ऑफ वासेपुर-2 की अपार सफलता के बाद इस फिल्म के सारे कलाकार स्टार बन गए. उन सभी कलाकारों को एक के बाद एक फिल्में मिलने लगीं. फिल्म में मनोज बाजपेई की पत्नी का किरदार निभाया था रिचा ने. वह इन दिनों काफी उत्साहित हैं. इसकी वजह यह है कि इन दिनों लगभग एक दर्जन फिल्मों के ऑफर रिचा के पास हैं. पिछले दिनों उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म रामलीला की शूटिंग में हिस्सा लिया. हाल ही में उनके रिलेशनशिप के बारे में पत्रकारों के पूछने पर उन्होंने बताया कि वह अभी सिंगल हैं, लेकिन जल्द ही वह किसी रिश्ते में जरूर बंधेंगी.

वह अपने फिल्मी करियर के बारे में कहती हैं, वैसे तो मैंने अनुराग की ओय लॅकी ओय में भी काम किया था, लेकिन फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर की बात ही अलग थी. इसके दोनों पार्ट्स में मैंने काम किया है. खास तौर पर इसके पहले भाग में नगमा खातून का मेरा किरदार बहुत दमदार रहा है. चूंकि इसमें मैंने 16 से 60 साल तक की महिला का रोल किया है, इसलिए भी यह रोल खूब नोटिस किया गया. इसके बाद से ही मुझे बराबर फिल्मों के ऑफर आ रहे हैं. हालांकि अभी मैंने तय नहीं किया है कि इनमें से कौन सी फिल्म करूंगी. अभी तमंचे, रामलीला जैसी कुछेक फिल्में ही मैं कर रही हूं.

मेरे लिए संजय लीला भंसाली की फिल्म रामलीला काफी महत्वपूर्ण है. उम्मीद है कि फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर की तरह यह फिल्म भी मेरे करियर के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगी. इसके अलावा, मैं मीरा नायर के साथ भी काम कर रही हूं. मैंने काफी देर तक इसकी स्क्रिप्ट सुनी और पसंद आने पर ही मैंने इस फिल्म की हामी भरी. मैं वही फिल्में करना चाहती हूं, जो एक अभिनेत्री के रूप में मुझे स्थापित करे. मैं इसी तरह से सारी फिल्मों के ऑफर कुबूल करना चाहती हूं. मैं ऐसी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती, जो पांच साल तक बुक रहे. मैं एक के बाद एक चुनींदा फिल्में करना चाहती हूं. मुझे पता है कि मैं एक न्यूकमर हूं, इसलिए एक-एक फिल्म करके ही मेरा आगे ब़ढना ठीक होगा.

वहीं रिलेशनशिप के बारे में चर्चा चलते ही रिचा कहती हैं कि पिछले कुछ वर्षों में मैं अपने करियर को लेकर इतनी मशगूल रही कि कोई बॉयफ्रेंड ही नहीं बना पाई, लेकिन अब मैं बॉयफ्रेंड तलाश कर रही हूं. अभी तक मेरा सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ करियर की तरफ था, लेकिन अब वह पटरी पर आ चुका है. मुझे अब सिर्फ बेहतर काम करना है. इस पर ध्यान केंद्रित कर अब मैं दोस्तों के साथ एंज्वॉय कर सकती हूं. हां प्यार के बारे में बाते करें, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह शब्द आपके जीवन को बहुत खुशहाल बना देता है, लेकिन मैं इसे किसी पुरुष के प्यार में नहीं ढूंढती. मैं परिवार, दोस्तों और मनुष्य के प्रति अपने प्यार के बारे में कह रही हूं. मैं अपने हर प्यार को अच्छी तरह से संभाल करके रखने की कोशिश करती हूं. पर सच तो यह है कि जब प्यार एकतरफा हो जाता है, तो इसे संभालना बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसे में बेहतर यही होता है कि आप बिना किसी तमाशेबाजी के इस रिश्ते को खत्म कर लें. हालांकि अभी तक इसका कोई अनुभव मुझे नहीं हुआ है. निजी तौर पर मैं अपने हर रिश्ते को संभालकर रखना चाहती हूं, बाकी ईश्‍वर की मर्जी.

गैंग ऑफ वासेपुर की तैयारी के बारे में रिचा कहती हैं कि शूटिंग से पहले एक दुर्घटना में मुझे घुटने में चोट लग गई थी, ऐसे में मैं जिम नहीं जा सकती थी, जबकि इस रोल के लिए मुझे वयस्क और मोटी नजर आना था. इसलिए जिम न जाकर मैंने काफी वर्क आउट किया. अपनी अगली फिल्म के बारे में वह कहती हैं कि इस फिल्म में मैं दिल्ली की लड़की के किरदार में हूं. यह एक ऐसी सख्त ल़डकी का किरदार है, जो अपराधी परिवार से ताल्लुक रखती है. यह रोल नगमा खातून से बहुत अलग है.

अपने बारे में वह कहती हैं कि असल जिंदगी में मैं सख्त दिमाग की हूं, लेकिन मैं बहुत हंसी-मजाक में जीने वाली ल़डकी हूं. मैं सभी को आसानी से दोस्त बना लेती हूं. सभी के साथ प्यार से जीना चाहती हूं. हिरोइनों में फिगर को लेकर जिस तरह से पागलपन है, उसके बारे में रिचा कहती हैं कि मैं इस तरह की किसी बात पर यकीन नहीं करती. मैं सिर्फ और सिर्फ अपने आप को शेप में रखने के लिए वर्कआउट करती हूं.

Loading...
loading...

Leave a Reply